छुट्टी की एप्लीकेशन हिंदी में Leave Chutti ki Application in Hindi

दोस्तों आज हमारे ब्लॉग का विषय है application for leave in hindi. अगर आप स्कूल या कॉलेज में हैं और आपको छुट्टी के लिए आवेदन करना है तो हम आपको बताएंगे कि आप हिंदी में छुट्टी की एप्लीकेशन हिंदी में कैसे लिख सकते हैं। application in hindi for leave

application for leave in hindi

इसलिए आज का टॉपिक स्कूल या कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों या उनके माता-पिता के लिए है जो छुट्टी के लिए एप्लीकेशन लिंखे के बारे में खोज रहे है। अगर आप चाहते हैं कि स्कूल या कॉलेज से छुट्टी के लिए एक अच्छा और बढ़िया एप्लीकेशन लिखना चाहते हैं तो इस ब्लॉग को पूरा पढ़ें।

Simple Format for leave application in hindiapplication for leave in hindi

विषय: विद्यालय से छुट्टी हेतु आवेदन पत्र

सेवा में,

प्रधानाचार्य महोदय,

[विद्यालय का नाम],

[विद्यालय का पता].

महोदय,

मेरा सविनय निवेदन है कि मैं [आपका नाम] कक्षा [आपकी कक्षा] का छात्र हूँ। मुझे [छुट्टी का कारण जैसे बीमार होना, शादी, कोई अन्य कारण, आदि]। के कारण [छुट्टी का समय ] दिन की छुट्टी की आवश्यकता है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मुझे [छुट्टी की तिथि] से [छुट्टी की अंतिम तिथि] तक की छुट्टी प्रदान करने की कृपा करें। मैं वचन देता हूँ कि अपनी अनुपस्थिति के दौरान, मैं सभी छूटे हुए पाठ्यक्रम समय पर पूरा करूँगा।

आपकी अति कृपा होगी।

धन्यवाद।

आपका आज्ञाकारी छात्र/छात्रा,

[आपका नाम]

[कक्षा]

[रोल नंबर]

[दिनांक]


एक दिन की छुट्टी के लिए एप्लीकेशन hindi application for leave 1 day

विषय: महत्वपूर्ण कार्य से एक दिन की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र

सेवा में,

प्रधानाचार्य महोदय,

केंद्रीय विद्यालय,

गोल मार्केट, दिल्ली-110001

महोदय,

मेरा सविनय निवेदन है कि मैं मोहन अवस्थी है में कक्षा 8th B का छात्र हूँ। मुझे आज टेटनस का टीका लगवाने के लिए हॉस्पिटल जाना है जिसके कारण से मुझे एक दिन की छुट्टी की आवश्यकता है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मुझे 03-12-2024 की छुट्टी प्रदान करने की कृपा करें। मैं वचन देता हूँ कि अपनी अनुपस्थिति के दौरान, मैं सभी छूटे हुए पाठ्यक्रम समय पर पूरा करूँगा।

आपकी अति कृपा होगी।

धन्यवाद।

आपका आज्ञाकारी छात्र

[ मोहन अवस्थी]

[8th B]

[45]

[02-12-2024]


4 दिन की छुट्टी के लिए एप्लीकेशन chutti ke liye application in hindi

विषय: विधयलय से 4 दिन की छुट्टी के लिए एप्लीकेशन

सेवा में,

प्रधानाचार्य महोदय,

केंद्रीय विद्यालय,

गोल मार्केट, दिल्ली-110001

महोदय,

मेरा सविनय निवेदन है कि मैं रितिका जैन है में कक्षा 10th A की छात्रा हूँ। मेरी चाचा के लड़के यानी मेरे भाई की शादी है जिसके लिए मुझे गाँव जाना होगा जिसके कारण से मुझे चार दिन की छुट्टी की आवश्यकता है।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि मुझे 29-11-2024 से 02-11-2024 की छुट्टी प्रदान करने की कृपा करें। मैं वचन देती हूँ की अपनी छुट्टी से आने के बाद मैं अपने सभी छूटे हुए पाठ्यक्रम समय पर पूरा करूंगी ।

आपकी अति कृपा होगी।

धन्यवाद।

आपका आज्ञाकारी छात्रा

[ रितिका जैन]

[10th A ]

[12]

[27-11-2024]


तबियत ख़राब के कारण छुट्टी का आवेदन chutti ke liye aavedan patra

विषय: तबियत ख़राब के कारण छुट्टी का आवेदन

सेवा में,

प्रधानाचार्य महोदय,

राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय,

झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के पास,

करोल बाग, दिल्ली, 110005

मेरा सविनय निवेदन है कि मैंआकांशा दुबे है में कक्षा 8th A की छात्रा हूँ। मेरी अचानक से तबियत ख़राब हो गयी है और डॉक्टर ने मुझे टाइफाइड बुखार से पीड़ित बताया जिसके कारण मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया और अब मुझे छुट्टी की आवश्यकता है जब तक में पूर्ण रूप से स्वस्थ नहीं हो जाती।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि छुट्टी प्रदान करने की कृपा करें। मैं वचन देती हूँ की अपनी छुट्टी से आने के बाद मैं अपने सभी छूटे हुए पाठ्यक्रम समय पर पूरा करूंगी ।

आपकी अति कृपा होगी।

धन्यवाद।

आपका आज्ञाकारी छात्रा

[ आकांशा दुबे ]

[8th A ]

[05]

[03-12-2024]

People also See

आशा करता हूँ की आपको ये ब्लॉग “छुट्टी की एप्लीकेशन इन हिंदी | application for leave in hindi”पसंद आया होगा अगर इस ब्लॉग से आपको मदद मिली हो तो कमेंट कर के अवश्य बताएं धन्यवाद आपका दिन शुभ हो।

और अन्य जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहे E-sarkariyojna पर